मंगलवार, 15 सितंबर 2015

टीचर ने हिदी न सुना पाने पर बच्ची के बाल ही पूरी तरह नोंचते हुए उखाड़ दिए

यहां के स्कूल में एक बच्ची के साथ उसकी शिक्षिका ने इंसानियत को शर्मसार करने वाला व्यवहार किया है। टीचर ने हिदी न सुना पाने पर बच्ची के बाल ही पूरी तरह नोंचते हुए उखाड़ दिए। मामले में उपायुक्त, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को शिकायत दी गई है। 
रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना बलौरी गांव स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल की है। यहां पर दूसरी कक्षा की एक छात्रा अंकिती के बालों को एक अध्यापिका ने हिदी न पढ़ने के कारण नोंचा, जिससे बालिका को सेक्टर-6 के सामान्य अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा।
छात्रा अंकिती के पिता मलकीत सिह ने बताया कि उनकी सात वर्षीय बेटी बलौरी के सरकारी स्कूल में पढ़ती है। अध्यापिका सुनीता ने जब उसे हिदी पढ़ने के लिए कहा तो वह पढ़ नहीं पाई, जिससे खफा होकर उसने बच्ची के बाल जड़ से ही उखाड़ दिए।
वह अपनी बेटी को सेक्टर-6 के सामान्य अस्पताल लाए, जहां पर उसका उपचार किया गया। बाद में उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में जाकर इस घटना की जानकारी दी।

मामला उपायुक्त के संज्ञान में लाया गया, जिन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए उनके घर दो सरकारी मुलाजिम भेजकर इसकी पूरी जानकारी ली। साथ ही तहसीलदार को भी अस्पताल में जांच के लिए भेजा। मलकीत सिह ने मांग की है कि अध्यापिका सुनीता के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: