शुक्रवार, 25 जुलाई 2014

सिविल सेवा परीक्षा में सीसैट का विरोध कर रहे छात्रों ने गुरुवार रात मुखर्जी नगर इलाके में जबर्दस्त तोड़फोड़ की

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा में सीसैट का विरोध कर रहे छात्रों ने गुरुवार रात मुखर्जी नगर इलाके में जबर्दस्त तोड़फोड़ की और बवाल मचाया। 
प्रदर्शनकारी छात्रों ने पत्थरबाजी की और कई गाड़ियों को अपना निशाना बनाया। मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रों ने एक बस और पुलिस वैन में आग लगा दी। साथ ही, एक बाइक भी फूंक डाली। पुलिस ने बेकाबू हुए प्रदर्शनकारी छात्रों को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। गुस्साए छात्र प्रीलिमनरी टेस्ट (पीटी) को कैंसल किए जाने की मांग कर रहे थे।
 
सिविल सर्विसेज एग्जाम की तैयारी कर रहे ये छात्र इस बात से नाराज थे कि सरकार की हाल की घोषणा के बावजूद यूपीएससी ने 24 अगस्त को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को गुरुवार से ऐडमिट कार्ड जारी करना शुरू कर दिया। जबकि सरकार द्वारा नियुक्त तीन सदस्यीय समिति सिविल सेवा ऐप्टिट्यूट टेस्ट (सीसैट) के पैटर्न को बदलने की परीक्षार्थियों की मांग की स्टडी कर रही है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों और अन्य भाषाई विद्यार्थियों को समान अवसर मिल सकें।

कार्मिक, जन शिकायत और पेंशन राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा था कि सरकार 2-3 दिन में इस मुद्दे पर फैसला करेगी। सिंह ने यूपीएससी से विद्यार्थियों की मांग के मद्देनजर परीक्षा की तारीख टालने पर विचार करने को कहा था। लेकिन अभ्यर्थियों को जारी किए जा रहे ऐडमिट कार्ड के मुताबिक प्रारंभिक परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह 24 अगस्त को ही होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: